शुक्रवार, 23 दिसंबर 2016

इंटरनेट से पैसे कमाने के वो दो तरीके जो शायद आप नहीं जानते हो!



इंटरनेट पर पैसा कमाना बहुत कठिन है। शुरुआत मे तो ऐसा लगता है की हम इसके पीछे अपना समय खराब कर रहे है। लेकिन कुछ लोग एसे होते है की मेहनत कर एक हद तक पैसा कमाना शुरू कर देते है। लेकिन सच तो ये है की कोई जगह, कोई कोई काम ऐसा नहीं है जहा मेहनत नहीं करनी पड़ती हो। इंटरनेट से पैसा कमाना मुश्किल जरूर है लेकिन ना-मुमकिन नहीं। आप इंटरनेट से पैसे यूट्यूब से भी कमा सकते है, ब्लॉग बनाकर उसमे ऍड दिखाकर कमा सकते है, कई साइट है जहा पर आप एड देखकर पैसा कमा सकते है। लेकिन मे आपको कुछ अलग बटौंगा जिससे आप पैसा कमा सकते है।

लिंक शॉर्ट करके –

कुछ एसी साइट है जिस पर आप फ्री अकाउंट बनाकर कोई भी साइट है उसकी एक short-link बना कर पैसा कमा सकते हो। आपको जो short-link मिलेगी उसे आप अपने दोस्तो के साथ शेयर करे और जब वे आपकी दी गयी लिंक पर क्लिक करेंगे तो उन्हे एक ऍड दिखाई देगी और कुछ समय बाद वो खुद ही उस वैबसाइट पर पाहुच जाएंगे जहा पर जाने के लिए आपने short-link बाई थी। इस तरह वो उस जगह पर भी चले जाएंगे जहा आप पहुचना चाहते थे और आपके अकाउंट मे पैसे पैसे भी जमा हो जाएंगे।
इसके लिए मे आपको linkshrink वैबसाइट का उपयोग करने की सलाह दूंगा क्योकि इसकी Payout भी 5$ है। कुछ आँय साइट भी है लेकिन इन सबसे linkshrink बढ़िया है।
आप यहा क्लिक कर linkshrink मे अकाउंट खोल सकते है।

मोबाइल व डीटीएच रीचार्ज कर कमाए 3% तक-

ये इंटरनेट से पैसा कमाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका है। Paytm,Mobikwik और FreeCharge से रीचार्ज करना तो आपको पता ही होगा। इसी तरह से कुछ कंपनिया है जो आपको ये सर्विस देती है जिसमे आपको 1.5% से 3.5% तक कमिशन मिलता है। और ये सुविधा काफी बढ़िया और आसान है। इस सर्विस के लिए कुछ साइट वन-टाइम-एक्टिवेशन चार्ज लेती है लेकिन मे आपको एक ऐसी साइट के बारे मे बताऊंगा जो फ्री मे ये सर्विस उपलब्ध कराती है। इस साइट का नाम Bestrecharge.org है।

इससे मिलने वाली सर्विस निम्न है-

v हर प्रकार की कंपनी की सिम का रीचार्ज व हर प्रकार का DTH रीचार्ज

  • कोई भी अतिरिक्त जॉइनिंग चार्ज नहीं। 
  • डाइरेक्ट मोबाइल एप व SMS से रीचार्ज करने की सुविधा
  • फास्ट रीचार्ज व रीचार्ज हिस्ट्री की पूरी जानकारी
आप यहा क्लिक कर इसके बारे मे अधिक जानकारी प्राप्त और online अप्लाई दे सकते है।





loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Search anything here

Follow by Email